राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रांरभिक परीक्षा 17 दिसम्बर को जिले से 2204 परीक्षार्थी होंगे सम्मिलित

किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स डिवाइसधूप का चश्माहाथ के बैण्डबंधन धागे सहित अन्य वस्तुऐं परीक्षा केंद्र पर वर्जित रहेगी

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रांरभिक परीक्षा 17 दिसम्बर को

जिले से 2204 परीक्षार्थी होंगे सम्मिलित

दमोह : 15 दिसम्बर 2023

            मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रांरभिक परीक्षा 2023 का आयोजन 17 दिसम्बर 2023 दिन रविवार को दमोह जिले के परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में प्रात: 10 बजे से 12 बजे तक तथा दोपहर 02:15 से 4:15 बजे तक किया जायेगा।

        इस सबंध में अपर कलेक्टर मीना मसराम ने कहा कि उक्त परीक्षा में दमोह जिले से 2204 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं। आयोग के निर्देशानुसार किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस,  धूप का चश्मा, कफलिंक, हाथ के बैण्ड, बंधन धागे, रबर, पेंसिल, व्हाइटनर, बालों का क्लेचर, वक्कल, घड़ी, बेल्ट, पर्स, टोपी लाना परीक्षा केंद्र पर वर्जित हैं। साथ ही चेहरे को ढ़ककर परीक्षा केंद्र पर प्रवेश वर्जित होगा। जिन अभ्यर्थियों के फोटो प्रवेश पत्र पर नहीं छपे है, वे अपना फोटो राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित कर एक सादे कागज पर नाम रोल नंबर आवेदन पत्र की छायाप्रति आदि सभी आवश्यक जानकारी लिखकर केंद्राध्यक्ष से संपर्क कर सकेंगे।

            उन्होंने कहा परीक्षा केंद्र पर आयोग के निर्देशानुसार मूल पहचान पत्र लेकर आएं, केवल आधार कार्ड की छायाप्रति ही मान्य होगी। आयोग के निर्देशानुसार परीक्षा केंद्र पर परीक्षा कार्य के लिए अधिकृत अधिकारियों/कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति को प्रवेश नही दिया जायेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी संबधित केंद्राध्यक्ष की होगी। आयोग द्वारा प्रत्येक परीक्षा केंद्र की वीडियोग्राफी की व्यवस्था पृथक से की गई हैं। समस्त परीक्षा केंद्रो पर कानून व्यवस्था बनाये रखे जाने हेतु कार्यपालिक दंडाधिकारी तथा पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई हैं। दिव्यांग परीक्षार्थियों जिन्हें लेखन सहायक (राईटर) की आवश्यकता होगी, वह अपनी संपूर्ण जानकारी मय दस्तावेजों एवं घोषणा पत्र सहित यथासंभव परीक्षा दिवस के एक-दो दिन पूर्व संबंधित परीक्षा केंद्राध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत करनी होगी ताकि नियमानुसार लिखित परीक्षा अनुमति प्रदान की जा सके।

            उन्होंने कहा म.प्र.लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा सागर संभाग के लिए संभागीय पर्यवेक्षक के रूप में पूर्व सदस्य म.प्र.लोक सेवा आयोग डॉ. देवेन्द्र सिंह मरकाम (मो.नं. 8827104693) को नियुक्त किया गया है। परीक्षा हेतु जिला कार्यालय दमोह के कक्ष कमांक 52 में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष नंबर 07812-222029 हैं। परीक्षा में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए म.प्र.लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा जारी निर्देशों को भांति अध्ययन किया जाय,

Related posts

Leave a Comment